देशी नेताओं, संगठनों ने सिएटल सिटी काउंसिल के जुआरेज के घर के बाहर ‘धमकी’ दी

CategoriesNews

कई पश्चिमी वाशिंगटन के आदिवासी नेताओं और मूलनिवासी संगठनों ने सोमवार को बयान जारी किए जिसमें कहा गया कि देर रात के शोर और सिएटल सिटी काउंसिलम डेबोरा जुआरेज के घर के बाहर सड़क पर प्रदर्शनकारियों को धमकाया जा सकता है, जिनमें से कुछ पुलिसकर्मी चाहते हैं कि पुलिस विभाग की अवहेलना हो।

कुछ लोगों ने काउंसिलम्बर एलेक्स पेडरसेन के घर और मेयर जेनी दुर्कन के घर पर, जप और संदेश लिखने के लिए विरोध किया।

पेडरसन और जुआरेज ने कहा है कि वे पुलिस विभाग के बजट में कटौती का समर्थन करते हैं। उन्होंने अपने सात सहयोगियों के विपरीत, 50% कटौती के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध नहीं किया है। ब्लैक लिव्स मैटर आंदोलन का विरोध करते हुए अधिवक्ताओं का कहना है कि विभाग के फंड को सामुदायिक समाधानों पर पुनर्निर्देशित किया जाना चाहिए, जिसमें उन बंदूकों के साथ पुलिस शामिल नहीं है जो काले लोगों, स्वदेशी लोगों और रंग के अन्य लोगों के खिलाफ बल का उपयोग करते हैं।

काउंसिल COVID-194 प्रभावों को संबोधित करने के मध्य-वर्ष के प्रयास के भाग के रूप में पुलिस विभाग के शेष 2020 के बजट में कटौती पर चर्चा कर रही है।

कई अन्य प्रतिभागियों के साथ कई अन्य ब्लैक लाइव्स मैटर विरोध और मार्च, ने घरों को लक्षित किए बिना पड़ोस के माध्यम से अपना रास्ता बना लिया है।

जुआरेज ने इस महीने के शुरू में एक बयान में कहा, “हमारे पास वास्तविक बदलाव का दोहन करने के लिए यह क्षण है।”

“मैं एसपीडी बजट को पुनः प्राप्त करने और समुदायों में निवेश करने का समर्थन करता हूं जो नस्लवाद और जातिवाद की अमानवीयता के साथ रहते हैं … ऐसे धन और कर्तव्यों को पुनर्गठित, कम करने और पुन: व्यवस्थित करने के लिए, हमें एक योजना की आवश्यकता है, प्रतिशत की नहीं।”

रवेना में पेडर्सन की खिड़कियों पर लिखे गए संदेशों में शामिल है, “नस्लवादी कचरा मत करो” और “तुम ** तुम” हो। दुर्कन के घर पर सड़क पर लिखे गए संदेशों में महापौर के कार्यालय के अनुसार “गिलोटिन जेनी” और “इस्तीफा कुतिया” शामिल हैं। एक अमेरिकी अटॉर्नी के रूप में अपने समय से संबंधित खतरों के कारण दुर्कन का पता एक राज्य गोपनीयता कार्यक्रम के तहत संरक्षित है।

लेक सिटी में जुआरेज के घर पर, लोगों ने एक बुलहॉर्न और स्प्रे का इस्तेमाल किया है, जो “ऑटोमोबाइल बूटिकस्टिक” जैसे संदेशों के साथ सड़क को चित्रित करता है।

Juarez Blackfeet Nation का सदस्य है और सिएटल सिटी काउंसिल के लिए चुने गए पहले मूल अमेरिकी व्यक्ति बनने से पहले एक सार्वजनिक रक्षक, किंग काउंटी सुपीरियर कोर्ट जज, वित्तीय सलाहकार और वकील के रूप में काम करता है।

सुक्वामिश ट्राइब के चेयरमैन लियोनार्ड फोर्समैन ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा, “सुकैमिश जनजाति एक महिला के रूप में (जुआरेज) का समर्थन करती है और एक अधिकारिक अधिकारी के रूप में उसे अपने घर पर मौखिक उत्पीड़न और बर्बरता के बिना अपना काम करने का अधिकार देती है।”

रिलीज में, लोअर एलवा क्लैम ट्राइड, जेमस्टोन एस कल्लम ट्राइब, स्वाइनोमीश इंडियन ट्राइबल कम्युनिटी, निस्क्ली जनजाति और लुममी नेशन के निर्वाचित नेताओं ने इसी तरह के बयान दिए।

“द लमिमी नेशन शांतिपूर्वक विरोध करने के अधिकार का समर्थन करता है और स्वीकार करता है कि नागरिक अधिकारों को कभी-कभी केवल परिवर्तन की मांग करके पुन: पुष्टि की जाती है। हालांकि, हम मानते हैं कि (जुआरेज) के खिलाफ छेड़ी गई रणनीति एक अकेले व्यक्ति के खिलाफ हिंसा का अनुचित कार्य है, और हम उसे और उसके परिवार की सुरक्षा के लिए बुला रहे हैं, ”अध्यक्ष लॉरेंस सोलोमन ने कहा।

सिएटल इंडियन हेल्थ बोर्ड के मुख्य कार्यकारी एस्तेर लुसेरो ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि “साइरेंस (जुआरेज) का इस्तेमाल किया जा रहा है, यह हिंसा अक्षम्य है और इसे तुरंत रोकने की जरूरत है।” स्वास्थ्य संस्थान और सभी जनजातियों के संयुक्त भारतीय फाउंडेशन।

जुआरेज ने मूलनिवासी महिलाओं के खिलाफ हिंसा को संबोधित करने के लिए काम किया है, और अब “यह उसके लिए खड़े होने की हमारी बारी है,” ल्यूसरो ने जुआरेज के रुख को “एक स्वदेशी और जिम्मेदार कार्रवाई” के रूप में वर्णित करते हुए कहा, “सार्वजनिक सुरक्षा के लिए आवश्यक।”

सोमवार की सुबह, काउंसिलम्बर टैमी मोरालेस ने कहा कि पुलिस विभाग के बजट में 50% की कटौती के समर्थन के बावजूद, रविवार रात लगभग 100 प्रदर्शनकारियों द्वारा उनके लक्कड़ घर का दौरा किया गया था।

मोरालेस ने कहा, “यह मेरे लिए देर रात का समय था, क्योंकि प्रदर्शनकारियों द्वारा चक्कर लगाने की मेरी बारी थी,” मोरालेस ने परिषद की सोमवार सुबह की ब्रीफिंग के दौरान कहा।

“वे देर से आए और वे बाद में रहे। मैं कहूंगा कि मैंने अपने घर के सामने भीड़ के कुछ सदस्यों के साथ एक संक्षिप्त बातचीत की थी, और मैंने जो कुछ भी कहना था उसे सुनने के अवसर की सराहना की। ”

मोरालेस ने कहा कि उसने प्रदर्शनकारियों के साथ फोन नंबरों का आदान-प्रदान किया और उल्लेख किया कि उसकी बेटी पुलिस क्रूरता सहित इस कारण के लिए समर्थन दिखाने के लिए बाहर गई थी, उसने कहा कि वह पिछले सप्ताहांत में जारी थी।

“मुझे पता है कि सभी के लिए यह अनुभव नहीं रहा है,” उसने अपने सहयोगियों के बारे में कहा, इससे पहले कि उन कारणों के बारे में बात करें कि लोग विरोध क्यों कर रहे हैं।

गैबी गलांडा, एक मूल अमेरिकी अटॉर्नी और नेबरहुड फॉर स्मार्ट स्ट्रीट्स पॉलिटिकल एक्शन कमेटी ने अधिकारियों के घरों को निशाना बनाने वाले प्रदर्शनकारियों के बारे में बोलने के लिए काउंसिल के अध्यक्ष एम। लोरेना गोंजालेज की पैरवी की है।

पिछले हफ्ते एक बयान में, गोंजालेज ने कहा: “प्रदर्शन एक विरोध उपकरण है, लेकिन उस उपकरण का उपयोग करके एक ऐसा वातावरण तैयार किया जाता है जिसके द्वारा लोग और उनके परिवार के सदस्य अपने घरों में असुरक्षित महसूस करते हैं, ऐसी कोई चीज नहीं है जिसका मैं समर्थन कर सकता हूं।”

पिछले हफ्ते एक ईमेल में, नॉर्थ सिएटल निवासी त्सुकिना ब्लेसिंग ने कहा कि वह जुआरेज के घर पर एक दिन के मार्च में भाग लेती हैं, क्योंकि महामारी के दौरान परिषद के सदस्यों के साथ बातचीत करना अधिक कठिन हो गया है।

आशीर्वाद ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को जुआरेज के लॉन से दूर रहने और एक पत्र के अलावा कोई निशान नहीं छोड़ने के लिए याद दिलाया गया; रात में अन्य कार्य हुए।

“सहकर्मियों के लिए” जिन्होंने हाल के हफ्तों में खतरा महसूस किया है, “मैं आपके साथ खड़ा हूं,” काउंसिलमेबर टेरेसा मस्क्यूडा ने सोमवार की ब्रीफिंग के दौरान कहा।

About the author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *