कोरोनवायरस से लेकर विरोध प्रदर्शन तक, यह अश्वेत समुदाय के लिए एक तनावपूर्ण समय रहा। ये उपचारकर्ता मैथुन करने की अपनी युक्तियां साझा करते हैं

CategoriesCoronavirus

सादिक़ा इमान को पता चला है कि कैसे चिकित्सा का अभ्यास करना है – दूर से।

वॉशिंगटन राज्य में पहली बार रहने के आदेश की घोषणा के बाद से, सिएटल के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में ब्लैक हीलिंग चिकित्सकों का समर्थन करने के लिए समर्पित एक चिकित्सा कला केंद्र, नील के किनारे पर इमान और उनके सहयोगियों को पता चला है कि कैसे एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपने अभ्यास को स्थानांतरित करना है। वस्तुतः रेकी और हीलिंग सर्कल का प्रदर्शन करना कठिन है। और ज़ूम इमान के उपचार के पसंदीदा तरीकों में से एक पर कब्जा करने में विफल रहता है: गीत और नृत्य। यह एक पूर्ण शरीर प्रक्रिया है, जो उसके पैर की उंगलियों पर शुरू होती है और उसके हाथों की युक्तियों पर समाप्त होती है। ईमान के लिए, चिकित्सा का अर्थ है गायन। जोर से। उसके फेफड़े के शीर्ष पर, उसकी रसोई में, शावर में, नील के किनारे में उसके उपचार स्थान पर।

“वह थेरेपी? यह वास्तविक है, “ईमान, एक सिएटल-आधारित ऊर्जा और शरीर कार्यकर्ता, जो कई प्रकार की मालिश चिकित्सा के साथ-साथ क्रानियोसेक्रल थेरेपी और चक्र संतुलन का अभ्यास करता है। “और भले ही पश्चिमी संस्कृति ने इसे लिया है और इसे वैज्ञानिक रूप से अध्ययन करने के लिए तोड़ दिया है, क्योंकि हम लोग हमेशा एक चिकित्सा बल के रूप में गाते हैं। हम अपने सामंजस्य के साथ आए हैं। “

नील की एज के सह-संस्थापक इमान, सिएटल की कुछ काली महिला चिकित्सक और चिकित्सकों में से एक हैं, जिन्होंने पिछले कुछ हफ्तों से असंभव को प्राप्त करने की कोशिश में बिताए हैं: एक ऐसे समुदाय की देखभाल करना जो दुःखी हो, नौकरी और प्रियजनों को खो दे, और बड़े पैमाने पर असमर्थ हो। चर्च या समूह चिकित्सा जैसे समर्थन के कुछ और पारंपरिक तरीकों में से एक में इकट्ठा होते हैं, जबकि एक साथ अपने स्वयं के दर्द और हानि के साथ समय बिताना और अपने परिवारों का समर्थन करना।

अमेरिका में ब्लैक होने का मतलब हमेशा एक सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक अन्य व्यवहार से है। यही कारण है कि ब्लैक हीलर जैसे इमान, और मानसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता जो दौड़-आधारित आघात के विशेषज्ञ हैं, मौजूद हैं। अब, महामारी के बीच, मंदी और प्रणालीगत नस्लवाद के खिलाफ विरोध और ब्लैक लाइफ के समर्थन में, कुछ अश्वेत लोग पा रहे हैं कि उन्हें अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए संसाधनों की आवश्यकता पहले से कहीं अधिक है। ब्लैक हीलर यहां उस काम को करने के लिए हैं – व्यवहार करते समय अपने स्वयं के मानसिक स्वास्थ्य, और धन, स्थान और समय की कमी के साथ।

द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, अमेरिका के जनगणना ब्यूरो के आंकड़ों का हवाला देते हुए, अफ्रीकी अमेरिकियों के बीच चिंता और अवसाद जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के एक सप्ताह के भीतर किसी भी अन्य नस्लीय या जातीय समूह के लिए दर से अधिक हो गई। गैर-लाभकारी अनुसंधान संगठन द अर्बन इंस्टीट्यूट द्वारा जनगणना ब्यूरो के आंकड़ों के विश्लेषण के अनुसार, पिछले कुछ महीनों में अवसाद और चिंता के लक्षणों का सामना करने वाले अश्वेत लोगों का प्रतिशत राष्ट्रीय औसत से लगातार अधिक रहा है।

कोरोनोवायरस, फ्लॉयड की हत्या और उसके बाद के विरोध प्रदर्शनों के कारण, ब्लैक मेंटल हेल्थ वर्कर और हीलर को सांस लेने या प्रतिबिंबित करने के लिए बहुत कम जगह बची है – यहां तक ​​कि ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन द्वारा चंदे के एक अभूतपूर्व प्रवाह के साथ।

“हम एक महामारी में हैं, इसलिए अभी भी हमारे लिए बहुत जगह नहीं है कि वास्तव में दुःखी हो। क्योंकि भले ही दान और समर्थन पहले से कहीं अधिक हो रहे हैं, लेकिन लोग वास्तव में कार्य करने में सक्षम नहीं हैं। संख्या फिर से आसमान छूने लगी है और काले और भूरे रंग के लोगों को उन ऊंचे मामलों का खामियाजा मिल रहा है, ”ईमान ने कहा, जो मुख्य रूप से ब्लैक, स्वदेशी और रंग के लोगों (बीआईपीओसी) और समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांसजेंडर और पूछताछ / कतार के साथ काम करते हैं। (LGBTQ +) ग्राहक। “तो क्या हम इस समय को अपने समुदाय के साथ रह रहे हैं और दुखी हैं? अभी भी नहीं। इसका मतलब है कि डॉलर डालने के साथ ही हमारे समुदाय में अभी भी अशांति का एक बड़ा राज्य होने जा रहा है। ”

अश्वेत लोग ब्लैक हीलर को पहले से कहीं अधिक, कम से कम anecdotally पर बुला रहे हैं। लेकिन इनमें से कुछ सिएटल के चिकित्सक मदद करना चाहेंगे, दिन में बस इतना समय या ऊर्जा नहीं है। मनोवैज्ञानिकों के बीच, उदाहरण के लिए – सिर्फ एक प्रकार का मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर – अफ्रीकी अमेरिकी, जो अमेरिका की आबादी का 13% प्रतिनिधित्व करते हैं, 2015 में सिर्फ 4% पेशे से बना था।

सिएटल स्थित मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता एशले मैक्गर्ट ने कहा, “मैं केवल एक व्यक्ति हूं और मैं इसकी क्षमता पर हूं।” “चिकित्सा की लागत महंगी है, लेकिन चिकित्सक को उनके काम के लिए मुआवजा दिया जाना चाहिए।”

सिएटल स्थित मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता एशले मैकगर्ट ने ब्लैक मानसिक स्वास्थ्य देखभाल के लिए धन प्रदान करने के लिए वाशिंगटन थेरेपी फंड बनाया। (करीबा फोटोग्राफी)
सिएटल स्थित मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता एशले मैकगर्ट ने ब्लैक मानसिक स्वास्थ्य देखभाल के लिए धन प्रदान करने के लिए वाशिंगटन थेरेपी फंड बनाया। (करीबा फोटोग्राफी)

इसका मुकाबला करने की कोशिश में, मैकगिरट ने लोगों के लिए काले धन वाले लोगों के लिए मुफ्त मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं की लागत को कवर करने के लिए धन दान करने के लिए वाशिंगटन थेरेपी फंड बनाया – लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। एक नस्लीय आघात विशेषज्ञ के रूप में, मैकगिरट प्रशांत नॉर्थवेस्ट में ब्लैक क्लाइंट के साथ काम करता है। फ्लॉयड की मृत्यु से पहले भी, मैकगर्ट को संभावित ग्राहकों से अधिक से अधिक कॉल मिल रहे थे। वह कह रही है कि लोग दर्द कर रहे हैं।

“अश्वेत लोग वर्तमान में COVID-19 के एक तिहाई निदान करते हैं और हम में से कई बहुराष्ट्रीय घरों में रहते हैं। जिससे कि हमारे तनाव का स्तर और हमारा अवसाद बढ़ जाता है। हमें अपने परिवार के लिए मुहैया कराना है लेकिन हम अपने परिवार को खतरे में नहीं डालना चाहते हैं। “यह हमारे मानस और हमारे भौतिक शरीर पर एक महत्वपूर्ण टोल लेता है। कुछ लोगों को इस दबाव से सिरदर्द, माइग्रेन, नकसीर हो रही है। शरीर की प्रतिक्रिया वस्तुतः खून बहने लगती है। “

ब्लैक के तनाव के कारण ईमान और उसके सहयोगियों पर या तो हार नहीं हुई – लेकिन वे भी अपना काम मुफ्त में नहीं कर सकते। अभी, वे अपना स्वयं का स्थान खरीदने की कोशिश कर रहे हैं – वर्तमान नील का एज स्पेस किराये पर है – और प्रोग्रामिंग बनाएं जो बाहर या छोटे समूहों के साथ किया जा सकता है। उन्हें लाउडस्पीकर, ड्रम सेट, परमिट चाहिए। लेकिन इसके लिए उन्हें ज्यादा फंडिंग की जरूरत है।

इमान ने कहा, “हम अपने कुछ सफेद समकक्षों की तरह सभी मुफ्त काम करना पसंद करेंगे, लेकिन अब आप पूरी तरह से अश्वेत महिलाओं और ब्लैक जेंडर-गैर-संपर्क वाले लोगों पर दबाव डाल रहे हैं, जिन्हें किसी भी तरह का कोई ब्रेक नहीं मिला है।”

सिएटल स्थित मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सक, ब्रायना बॉयड, स्लाइडिंग पैमाने पर अपनी सेवाओं के लिए भुगतान करने का लक्ष्य रखती हैं, जो कि “पूरा करना” है। [her clients] वे कहाँ हैं, ”लेकिन मैकगिरट की तरह, वह भी पूरी तरह से बुक है – गिरावट की संभावना। वह कहती है कि बिजनेस का प्रवाह बॉयड को परेशान नहीं करता है – यह उसके लिए BIPOC के लिए एक चिकित्सक के रूप में सेवा करने का सम्मान है, वह कहती है। 14 साल की उम्र में बोयड के भाई को पुलिस ने मार दिया; दुःख के साथ अपने स्वयं के अनुभव के साथ एक काली क्वीर महिला होने के नाते उसे एक विशेष तरीके से अपने ग्राहकों से संबंधित होने की अनुमति दी है।

“मैं समझता हूँ। और मैं सिर्फ यह नहीं कह रहा हूं,, हां, मैं भी निराश हूं और मैं सड़कों पर भी रहना चाहता हूं, “वह कहते हैं। “जैसे, मुझे समझ में आया।”

वह कहती हैं कि काले लोगों के लिए मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सक के रूप में काम करना सिएटल स्थित ब्रायना बॉयड के लिए एक सम्मान की बात है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में जिम्मेदारी बढ़ गई है। (नाओमी इसिसाका / द सिएटल टाइम्स)
वह कहती हैं कि काले लोगों के लिए मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सक के रूप में काम करना सिएटल स्थित ब्रायना बॉयड के लिए एक सम्मान की बात है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में जिम्मेदारी बढ़ गई है। (नाओमी इसिसाका / द सिएटल टाइम्स)

वह अपने ग्राहकों को यह बताने के लिए कहती हैं कि यदि वे विरोध कर रहे हैं तो वे उन्हें सुरक्षित कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि यदि वे गिरफ़्तार हो गए तो वे अपना फ़ोन नंबर डाल सकते हैं। “यह पसंद है: do हम अन्य तरीकों से एक दूसरे की देखभाल कैसे करते हैं, जो इतनी साफ-सुथरी और व्यवहारिक नहीं होती है – जैसे कि एक नरम लैंडिंग जगह।

“मैं अपने काले और भूरे रंग के ग्राहकों के साथ वार्तालाप करने का अवसर लेता हूँ ताकि उन्हें पता चल सके कि मैं उनके साथ हूँ। मैं सिर्फ सहानुभूति नहीं रखता, “बॉयड ने कहा। “मैं अपने ग्राहकों के साथ इस शब्द का उपयोग करता हूं – वे भावनात्मक रूप से फर्श पर हैं। और मैं उनके साथ फर्श पर हूँ। “

मैकगर्ट को ब्रेक लेना पड़ा। एक हफ्ते के लिए, उसने अपना व्यवसाय फ़ोन बंद कर दिया और नए ग्राहकों को लेना बंद कर दिया। घर से काम करना समय के तनाव में शामिल हो गया है; ज्यादा क्लाइंट्स लेने का मतलब है ज्यादा स्क्रीन टाइम, मतलब ज्यादा समय खुद से दूर होना।

मैकगिरट ने कहा, “यह आपके शारीरिक शरीर पर एक टोल भी लेता है और मुझे अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति अधिक सावधान रहना चाहिए।” “मेरे बाकी सप्ताह में मैंने सुनिश्चित किया कि मैं किसी भी प्रकार का काम नहीं कर रहा हूँ।”

इस दौरान तनाव का सामना करने वाले काले लोगों के लिए, सभी तीन सिएटलाइट स्वास्थ्य पेशेवरों ने उन चीजों को खोजने का सुझाव दिया जो खुशी लाते हैं – जो कि वे कर रहे हैं, खुशी को एक तरह के सक्रिय प्रतिरोध के रूप में देखते हैं। गायन, नृत्य, पेड़ों को निहारना जैसा कि आप अपने कुत्ते को चलते हैं, खुद को समान विचारधारा वाले लोगों के साथ घेरते हैं। अपने आप को कभी-कभी अकेले रहने और कभी-कभी दूसरों में आराम पाने के लिए अनुमति देना। और, अब पहले से कहीं अधिक, अपने आप पर बहुत मुश्किल नहीं है।

बॉयड ने कहा, “मैं सिर्फ इस बात को दोहरा रहा हूं कि उत्पादकता आपके मूल्य के बराबर नहीं है।” “और हम खुद को कंपेयर करने और खुद को कुछ हद तक व्यस्त रखने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी आपको बस खुद को लेट कर एक झपकी लेनी होती है। फिर दूसरी झपकी लें। और अंदाज लगाइये क्या! एक और झपकी। और यह ठीक है। इस अनिश्चित समय में, यह सब उचित खेल है। ”

About the author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *