एंटी-सेमिटिक पोस्ट को संभालने के मामले में ट्विटर को मुंह की खानी पड़ी

CategoriesEntertainment

लंदन (एपी) – कुछ ट्विटर उपयोगकर्ता ब्रिटिश रैपर विली के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट किए गए सेमेटिक विरोधी टिप्पणियों की एक धारा से निपटने के लिए मंच के 48 घंटे के बहिष्कार का मंचन कर रहे हैं।

हैशटैग #NoSafeSpaceForJewHate के तहत बहिष्कार, शिकायतों का पालन करता था कि आक्रामक सामग्री को हटाने के लिए ट्विटर बहुत धीमा था। कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई थी।

यू.के. गृह सचिव प्रीति पटेल ने सोशल मीडिया कंपनियों को पत्र लिखकर उनकी प्रतिक्रिया की गति के बारे में स्पष्टीकरण की मांग की है। विली के कुछ पोस्ट हटाए जाने से पहले 12 घंटे से अधिक समय तक दिखाई देते थे।

प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने बहिष्कार में भाग नहीं लिया, क्योंकि उन्हें “महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्वास्थ्य संदेश” संवाद करने की आवश्यकता थी, उनके डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय ने कहा।

उनके प्रवक्ता जेम्स स्लैक ने कहा, “लेकिन साथ ही हमने यह स्पष्ट रूप से निर्धारित किया है कि विली द्वारा की गई यहूदी विरोधी टिप्पणियों के जवाब में ट्विटर का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है।”

लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस जांच कर रही है।

ट्विटर ने शुक्रवार और शनिवार को पोस्ट के बाद सात दिनों के लिए ग्रिम कलाकार पर प्रतिबंध लगा दिया। टिप्पणियों को साझा करने के बाद उन्हें उनकी प्रबंधन कंपनी द्वारा भी हटा दिया गया था, जो अन्य बातों के अलावा यहूदियों को “कायर” और “सांप,” कहते थे।

41 वर्षीय कलाकार, जिसका वास्तविक नाम रिचर्ड कोवी है, को गॉडफादर ऑफ ग्रिम के रूप में जाना जाता है। उन्होंने 2018 में संगीत के लिए सेवाओं के लिए MBE प्राप्त किया।

न तो ट्विटर और न ही फेसबुक, इंस्टाग्राम की मूल कंपनी, टिप्पणी के लिए तुरंत पहुंचा जा सकता है।

About the author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *